Loan 2023

50,000 लोन सिर्फ 2 मिनट में -Branch Loan App से

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है आपका हमारे ब्लॉक लोगों के ऐसे में जहां पर हम आपके साथ विभिन्न प्रकार के लोन एप्लीकेशन के बारे में बताते हैं Branch Loan App से Loan Kaise le एप्लीकेशन के ऐसे क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं।

Branch App से लोन लेने के लिए योग्यता कौन से दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी कितना लोन मिलेगा कितना ब्याज लगता है रिपेयरमेंट पीरियड क्या होगा आने कौन से चार्ज लगते हैं और ब्रांच ऐप से कैसे कांटेक्ट कर सकते हैं यह सब जानकारी आपको इसी आर्टिकल में मिलने वाली है तो बने रहिए अंत तक इस आर्टिकल में।

इस आर्टिकल में हम आपको ब्रांच एप से लोन लेने process के साथ-साथ ब्रांच एप से जुड़ी तमाम जानकारी साझा करेंगे जो कि आपको ब्रांच ऐप पर लोन लेने से पहले पता होनी चाहिए।

अगर आप लाखों रुपए का लोन लेना चाहते हैं तो या फिकेशन आपके लिए फायदेमंद साबित नहीं होगी क्योंकि ब्रांच app1 स्मॉल पर्सनल लोन प्रदान करवाने वाली एप्लीकेशन है।

लेकिन अगर आपका मोबाइल खरीदने हैं घर के सामान खरीदने यात्रा में जाने अपनी पढ़ाई पूरी करने जैसे आदि कामों के लिए लोन चाहिए तो ब्रांच ऐप आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी।

ब्रांच एप से लोन लेने के लिए क्राइटेरिया।

Branch App एक पर्सनल लोन प्रदान करवाने वाली एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से अपने मोबाइल से लोन ले सकते हैं ब्रांच पर्सनल लोन लेने के लिए एक बहुत ही सुरक्षित और सरल एप्लीकेशन है।

ब्रांच एप एक डिजिटल लोन लेंडिंग प्लेटफॉर्म है NBFC के रूप में पंजीकृत है ब्रांच ऐप भारत के अतिरिक्त मेक्सिको तांजानिया केनिया नाइजीरिया में भी लोन प्रदान करवाती है।

अगर प्ले स्टोर की बात करें तो इस एप्लीकेशन को 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और 4.5 की रेटिंग ब्रांच ऐप को दी है।

ब्रांच एप से लोन लेने के लिए कागजात।

ब्रांच ऐप में लोन लेने के लिए आधार कार्ड या वोटर आईडी आपकी फोटो इसके बाद आपसे कुछ बेसिक इनफार्मेशन मांगी जाती है आपके क्रेडिट हिस्ट्री को चेक करता है अगर आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो लोन की राशि 8 से 24 घंटे के अंदर सीधे आपके बैंगन अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है या एक आसान प्रोसेस की ब्रांच से लोन लेने की।

ब्रांच एप कितना लोन देता है?

ब्रांच एप से आप लाखों रुपए में लोन नहीं ले सकते हैं यह एक small personal loan Application है। ब्रांच एप से आप ₹750 से लेकर ₹50000 तक का लोन ले सकते हैं अगर आपको किसी काम में कुछ बातों के कारण रुकावट आ रही है तो ब्रांच एप्स से आप स्मॉल पर्सनल लोन ले सकते हैं।
ब्रांच ऐप आपको बहुत कम ब्याज दरों के साथ लोन प्रदान करवाती है ब्रांच से लोन लेने पर आपको 2 से 3% प्रतिमा ब्याज लोन की राशि पर देना पड़ता है।

Branch App में अगर Tenure की बात करें तो आपको 62 दिनों से लेकर 6 महीने तक का समय Repayment में के लिए मिल जाता है।

Branch App से लोन लेने के लिए cibil score कितना होना चाहिए।

आमतौर पर आपका सिविल इसको जितना अधिक होगा आपको उतना ही बेहतर ऑफर मिलेगा हालांकि अनसिक्योर्ड पर्सनल लोन के लिए न्यूनतम सिबिल स्कोर 750 होना चाहिए या दर्शाता है कि आपके पास जिम्मेदारी से क्रेडिट मैनेज करने का अनुभव है और भुगतान समय पर होगा।

अगर आपको ब्रांच से लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो नीचे दिए गए step को Follow करें

Download करें – Click

step 1. सबसे पहले अपने play store से ब्रांच ऐप को इंस्टॉल करें।

step 2. ब्रांच ऐप को ओपन कर लीजिए और अपनी Language को सिलेक्ट करके Continue वाले Option पर क्लिक करें।

step 3. अब आप नीचे Take me To Ragister OR SIGN इन Option पर क्लिक कर लीजिए।

STEP 4. अगर आप पहली बार ब्रांच ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आई एम न्यू इन ब्रांच ए वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अगर आपने पहले भी ब्रांच ऐप में अकाउंट बनाया है तो i have a Branch ACCOUNT पर क्लिक करें।

STEP 5. इसके बाद अपनी कंट्री को शेयर करके रजिस्टर व्यक्त फोन नंबर वाले विकल्प पर क्लिक करें।

step 6. अब आपको अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर दर्ज करना है और रजिस्टर न्यू अकाउंट पर क्लिक करना है।

step 7. आपके द्वारा दर्ज किए गए नंबर पर ओटीपी आएगा आप ओटीपी को वेरीफाई करवा कर ब्रांच एप के होम पेज में पहुंच जाएंगे इस प्रकार से आपका अकाउंट ब्रांच ऐप पर बन जाएगा।

step 8. इसके बाद आपको नीचे लोन वाला ऑप्शन दिखेगा आप उस पर क्लिक करके Start your Application वाले बटन पर क्लिक करें।

step 9. ब्रांच ऐप आपसे जो भी एक्सेस करने की अनुमति मारता है उसे Allow कर दीजिए।

step 10. अब आपसे आपको आईडी टाइप पूछी जाएगी आप आधार कार्ड या वोटर आईडी स्कोर सिलेक्ट करके कंटिन्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अपनी एक सेल्फी लेकर submit कर दे।

step 11. इसके बाद आपसे आपकी कुछ बेसिक इनफार्मेशन मांगी जाती है और ब्रांच है आप फ्री क्रेडिट हिस्ट्री को चेक करता है।
अगर आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो लोन की राशि 8 से 24 घंटे के अंदर सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है या एक आसान प्रोसेस थी ब्रांच एप से लोन लेने की।

अब आप समझ गए होंगे कि ब्रांच एप से लोन कैसे मिलता है।

यह पढ़े-

Bandhan Bank Personal Loan

Bandhan Bank Car Loan

Related Articles

Back to top button